गुजरात

hindi news portal lucknow

गुजरात सरकार ने लागू किया सवर्णों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण

14 Jan 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

अहमदाबाद। भाजपा नीत गुजरात सरकार ने सरकारी नौकरियों और उच्च शिक्षा में सामान्य श्रेणी के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लोगों के लिए 10 फीसदी आरक्षण सोमवार को लागू किया। इसके साथ ही गुजरात इस नए प्रावधान को लागू करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। संसद ने 10 प्रतिशत आरक्षण मुहैया कराने के लिए संवैधानिक संशोधन विधेयक को पिछले सप्ताह मंजूरी दे दी थी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को इसे मंजूरी दे दी थी।गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने रविवार को घोषणा की थी कि उनकी सरकार 14 जनवरी से आरक्षण प्रावधान लागू करेगी। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि गुजरात सरकार ने 14 जनवरी 2019 से 10 प्रतिशत ईडब्ल्यूएस आरक्षण लाभ लागू करने का फैसला किया है। इसे उन सभी जारी भर्ती प्रक्रियाओं में लागू किया जाएगा जिनमें फिलहाल केवल विज्ञापन प्रकाशित किए गए हैं और परीक्षा का पहला चरण अभी होना शेष है।’’

राज्य सरकार ने एक विज्ञप्ति में कहा था, “14 जनवरी को उत्तरायण शुरू होने के साथ सामान्य श्रेणी के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को उच्च शिक्षण संस्थानों में प्रवेश और सरकारी नौकरियों में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा।”इसमें कहा गया था कि आरक्षण की नयी व्यवस्था उन दाखिलों और नौकरियों के लिये भी प्रभावी होगी जिनके लिये विज्ञापन 14 जनवरी से पहले जारी हुआ हो लेकिन वास्तविक प्रक्रिया शुरू न हुई हो। ऐसे मामलों में दाखिला प्रक्रिया और नौकरियों के लिये नए सिरे से घोषणाएं की जाएंगी। विज्ञप्ति में कहा गया था कि जो भर्ती या दाखिला प्रक्रिया - परीक्षा या साक्षात्कार- 14 जनवरी से पहले शुरू हो चुकी हैं, उनमें 10 फीसदी आरक्षण लागू नहीं होगा।



hindi news portal lucknow

मूसलाधार बारिश से बेहाल मुंबई, दो की मौत; गुजरात के वलसाड में दुकानों में भरा पानी

25 Jun 2018 [ स.ऊ.संवाददाता ]

मुंबई/वलसाड। मूसलाधार बारिश से महाराष्ट्र और गुजरात का हाल बेहाल हो रखा है। लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रखा है। सड़कें पानी में डूब गई हैं, तो ट्रैफिक रेंग-रेंगकर चलने पर मजूबर हो रखा है। जलभराव के कारण कई जगहों पर सड़क धंसने की भी शिकायतें मिल रही हैं। उधर, भारी बारिश के कारण रेल सेवाएं भी प्रभावित हो रखी हैं। आफत बनी मुंबई की बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। भारी बारिश ने मुंबई की लाइफ लाइन 'लोकल' की भी रफ्तार धीमी कर दी है। बता दें कि मुंबई में बीती रात भी जमकर बारिश हुई, जिससे कई निचले इलाकों में जलभराव की समस्या पैदा हो गई है। अंधेरी, बांद्रा, सायन, हिंदमाता, दादर सहित कई इलाकों में पानी भरने के कारण ट्रैफिक रेंग- रेंगकर चल रहा है। वहीं, बारिश के कारण हिंदमाता की सड़कें और सायन रेलवे स्टेशन तो नदी में तब्दील हो गया है।

बारिश के कारण रेलवे लाइन भी पानी में डूब गई है। रेल लाइन पर पानी भरने से वेस्टर्न, हार्बर और सेंट्रल लाइन 5-7 मिनट देरी से चल रही हैं। वहीं, ब्रांद्रा स्‍टेशन पर भी तकनीकी खराबी आ गई है, जिस कारण ट्रेनें लेट हो गई हैं। उधर, बरसात से अंधेरी मेट्रो स्टेशन के नीचे पानी भर गया है। स्‍लो लाइन सबसे ज्‍यादा बारिश से प्रभावित है।

मूसलाधार बारिश के कारण एमजी रोड इलाके में पेड़ गिर गया, जिसकी चपेट में आकर दो शख्स की मौत हो गई जबकि पांच अन्य लोग घायल हो गए। ये घटना मुंबई के एमजी रोड के पास मेट्रो सिनेमा के पास हुई। उधर, किंग सर्कल रेलवे स्टेशन के पुल के नीचे एक कंटेनर फंस गया, रातभर इसे निकालने की कोशिशों में सड़क पर लंबा जाम लगा रहा।

गौरतलब है कि मुंबई में बारिश रुकने का नहीं नहीं ले रही। रविवार दोपहर से लगातार बारिश हो गई है। जिस कारण कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। वहीं, शु्क्रवार को मुंबई, ठाणे और नासिक के कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई। वीकेंड की छुट्टी के बाद सोमवार को मुंबईकरों को दफ्तर जाना मुश्किल हो गया। जगह-जगह जलभराव से जाम की स्थिति पैदा हो गई है। न सिर्फ ट्रैफिक बल्कि रेल सेवा भी बुरी तरफ प्रभावित हो रखी है। इस बीच मौसम विभाग ने मुंबई में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिन ऐसा ही मौसम बना रहेगा, जिसको लेकर लोगों को तैयार रहने की हिदायत दी गई है। इस बीच मुंबई में बीएमसी ने पूरे शहर में बारिश से संबंधित जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबरों के साथ बैनर लगाए हैं।

आफत बनी मुंबई की बारिश से वाडाला एंटो हिल में विद्यालंकर रोड पर एक निर्माणाधीन इमारत की दीवार गिर गई, इसकी चपेट में आने से सात कारें क्षतिग्रस्त हो गईं। भारी बारिश ने गुजरात के लोगों का भी जीना मुश्किल कर रखा है। वेस्टर्न रेलवे ने जानकारी दी है कि भारी बारिश के कारण भिलाड से संजन के बीच रेल संचालन प्रभावित हो रखा है।

गुजरात के वलराड में भारी बारिश के चलते जलभराव भी समस्या देखने को मिली है। सड़कें पानी से सराबोर हो रखी हैं। लोगों की दुकानों के अंदर तक पानी भर गया है।

इस बीच अनुमान लगाया जा रहा है कि दिल्ली में मानसून 29 जून को पहुंच जाएगा। बारिश भी दो दिन पहले से शुरू हो जाएगी। इससे दिल्ली में चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। वहीं देश के कई हिस्सों में अगले 24 घंटे के अंदर भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। स्काईमेट के मुताबिक मानसून पुन: सक्रिय हो गया है और उत्तर की तरफ बढ़ रहा है। यह गुजरात के हिस्सों, मध्य प्रदेश के पश्चिमी भाग, विदर्भ, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के विभिन्न भागों में पहले ही आ चुका है।



hindi news portal lucknow

गुजरात सरकार ने SC को बताया- आसाराम दुष्कर्म मामले में 29 से होगी पीड़िता की जांच

22 Jan 2018 [ स.ऊ.संवाददाता ]

नई दिल्ली,पीटीआइ। गुजरात सरकार ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को जानकारी दी कि आसाराम बापू से जुड़े दुष्कर्म मामले में 29 जनवरी से पीड़िता की जांच होगी। इस पर शीर्ष कोर्ट ने आसाराम की जमानत याचिका पर नौ सप्ताह तक सुनवाई स्थगित कर दी और कहा कि पीड़िता की जांच के बाद मामले में सुनवाई की जाएगी।बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 15 जनवरी को आसाराम से जुड़े दुष्‍कर्म मामले में जानकारी मांगी थी और गुजरात सरकार से इस बारे में एक रिपोर्ट सौंपने को कहा था। आसाराम के वकील ने कोर्ट से कहा था कि गुजरात के मामले में 92 गवाहों में से 22 की जांच की गई है। उनमें से 14 को हटा दिया गया है और अन्‍य की जांच की आवश्यकता है।



hindi news portal lucknow

गुजरात चुनावों से नीति आयोग ने लिया सबक, कहा-बेरोजगारी की समस्या से निपटना आवश्यक

24 Dec 2017 [ स.ऊ.संवाददाता ]

बेंगलुर। नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने शनिवार को कहा कि गुजरात विधानसभा चुनावों से दो बड़े सबक मिले हैं। लिहाजा, कृषि से जु़ड़ी समस्याओं और असंतोषजनक रोजगार की स्थिति से निपटना होगा। राजीव कुमार ने कहा कि सरकार की उपलब्धियां अधिसंख्य युवाओं की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पा रही हैं। दोनों राज्यों के युवाओं से यही बात निकलकर सामने आई है। वे असंतुष्ट रोजगार वाले युवा हैं। इसलिए ब़़डा सबक यह है कि असंतोषषजनक रोजगार से निपटा जाए।

राजीव कुमार ने कहा कि कृषि से जु़ड़ी समस्याएं दूसरा ऐसा मसला है जिससे निपटाना होगा। उन्होंने कहा, कृषि पिछड़ गई है। इसमें पीछे रह गए हैं। न्यूनतम समर्थन मूल्य समेत कई चीजों में बदलाव करने होंगे। लेकिन, यह आसान नहीं है। अमेरिकी टेक कंपनी असेंचर के बयान कि 2035 तक जीडीपी में सिर्फ आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की हिस्सेदारी ही 957 अरब अमेरिकी डॉलर तक होगी, राजीव कुमार ने कहा कि उन्होंने इस बारे में कोई अनुमान नहीं लगाया है, लेकिन अगर भारत अर्थव्यवस्था में औपचारिक सुधार करता है तो इसमें और अधिक योगदान करने की क्षमता है।

उन्होंने कहा, 'लघु-मध्यम उद्यमों और शीषर्ष उद्यमों में अंतर को खत्म करना होगा क्योंकि वृद्धि की क्षमता पहले वाले उद्यमों में है क्योंकि कारोबारी जगत का 98 फीसदी उन्हीं से है। अगर हम ऐसा करेंगे तो नई तकनीक जीडीपी में कहीं ज्यादा योगदान दे सकती है।' ऑटोमेशन की वजह से बेरोजगारी बढ़ने के भय पर राजीव कुमार ने कहा कि तकनीक हमेशा ही प्रगति लाती है, लेकिन इससे संवेदनशील तरीके से निपटना होगा। उन्होंने कहा, 'नई तकनीक को अपनाने के साथ-साथ यह भी सुनिश्चित करना होगा कि इसका इस्तेमाल नए क्षेत्रों में रोजगार सृजित करने में किया जाए। ताकि जिन लोगों को पुरानी व्यवस्था में रोजगार न मिल सके वे नई व्यवस्था में रोजगार हासिल कर सकें।'



hindi news portal lucknow

भाजपा नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- उनके नेतृत्व में 7वीं हार

18 Dec 2017 [ स.ऊ.संवाददाता ]

राहुल गांधी ने हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान संभाली है, लेकिन कांग्रेस की स्थिति ठीक होती दिखाई नहीं दे रही है। गुजरात और हिमाचल प्रदेश के नतीजे लगातार आ रहे हैं। रुझानों को देखकर यह साफ होता दिखाई दे रहा है कि भाजपा एक बार फिर बहुमत से गुजरात और हिमाचल प्रदेश दोनों राज्यों में अपनी सरकार बनाएगी। कांग्रेस की इस हार पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि यह राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की 7वीं हार है। EVM तो बहाना है, असली मकसद राहुल को बचाना है।

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधा है। योगी ने कहा है कि मैंने पहले ही कहा था कि कांग्रेस का नेतृत्व बदलना भाजपा के लिए शुभ संकेत होगा

बता दें कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश में मतगणना जारी है। वोटों की गिनती सोमवार सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है। चुनाव के रूझानों से भाजपा कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल बना हुआ है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने 25,000 से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है। रुपाणी वेस्ट राजकोट से चुनाव लड़ रहे थे। वहीं हिमाचल के भाजपा मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर सीट से हार रहे हैं।आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश, गोवा, उत्तराखंड, असम, हरियाणा और झारखंड में चुनाव हार चुकी है। कांग्रेस अब केवल कुछ ही राज्यों तक ही सीमित रह गई है। भले ही गुजरात में भाजपा एक बार जीत दर्ज कर रही हैं, लेकिन कांग्रेस राज्य में अपनी पकड़ मजबूत करती हुई दिखाई दे रही है। वर्ष 1995 से 2012 तक कांग्रेस किसी भी चुनाव में 70 का आकड़ा छू नहीं पाई थी। यह पहली बार है जब कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनावों में 70 से अधिक सीटें हासिल की हो। कांग्रेस इसे बड़ी उपलब्धि मान रही है और इसका श्रेय राहुल गांधी को दे रही है। उनके अनुसार अध्यक्ष राहुल गांधी की रैलियों और लोगों से संवाद की वजह से कांग्रेस को इतनी सीट मिली है। गौरतलब है कि वर्ष 1995 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने गुजरात में 45 सीटें हासिल की थी, वहीं 1998 में यह आंकड़ा 53 सीटों तक पहुंचा, जबकि 2002 में कांग्रेस 51 सीटों पर सिमट गई थी। वर्ष 2007 में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी ने पिछली हार को भुलाते हुए 59 सीटें हासिल की, वहीं 2012 में हुए चुनाव में पार्टी को राज्य में 61 सीटें मिली।



hindi news portal lucknow

गुजरात: छह पोलिंग स्टेशन पर फिर हो रही वोटिंग, जिग्नेश बोले- एग्जिट पोल बकवास, पक्का हारेगी BJP

17 Dec 2017 [ स.ऊ.संवाददाता ]

गुजरात के छह पोलिंग स्टेशन पर आज फिर से वोट डाले जा रहे हैं, जिन जगहों पर फिर मतदान हो रहा है उसमें वडगाम, विरमगम, दसकरोई, सवली शामिल हैं। विरमगम, सवली के दो-दो बूथों पर वोटिंग है, वहीं वडगाम और दसकरोई के एक-एक बूथ पर मतदान हो रहा है।

वोटिंग के बीच वडगाम से चुनाव लड़ रहे जिग्नेश मेवानी ने कहा कि एग्जिट पोल बकवास करते हैं, बीजेपी इस बार पक्का हारने वाली है, वह सरकार नहीं बना पाएंगे।

चुनाव आयोग ने अबतक साफ नहीं किया है कि इन जगहों पर फिर से वोट क्यों डलवाए जा रहे हैं। इसके साथ ही चुनाव आयोग ने 10 बूथों पर वीवीपेट की गिनती करवाने के भी आदेश दिए हैं।

बता दें कि गुजरात चुनाव के अंतिम चरण का मतदान गुरुवार को हुआ था। 18 दिसंबर को नतीजे आने वाले हैं। कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) दोनों ही अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं।



hindi news portal lucknow

कांग्रेस के ऑफर को हार्दिक की ना, बोले- BJP के खिलाफ एकजुट होना जरूरी

21 Oct 2017 [ स.ऊ.संवाददाता ]

अहमदाबाद। गुजरात में अपनी हार का सूखा खत्म करने के लिए कांग्रेस विधानसभा चुनाव में जीत के लिए नए तिकड़म अपना रही है। कांग्रेस ने गुजरात में भाजपा विरोधियों को एक साथ आने का न्योता दिया है। गुजरात कांग्रेस इकाई ने पाटीदार समाज के नेता हार्दिक पटेल, ठाकोर समुदाय के नेता अल्पेश ठाकोर और दलित नेता जिग्नेश मेवानी से भाजपा के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है।

कांग्रेस ने हार्दिक पटेल को विधानसभा चुनाव लड़ने का ऑफर भी दिया है। गुजरात कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भरत सोलंकी ने कहा कि अगर हार्दिक पटेल चुनाव लड़ना चाहते हैं तो कांग्रेस पार्टी उन्हें आमंत्रण देती है।

हालांकि कांग्रेस से चुनाव लड़ने का ऑफर मिलने के बाद हार्दिक पटेल ने इसे खारिज कर दिया। हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर कहा 'मुझे चुनाव नहीं लड़ना और चुनाव लड़ने का हमारा स्वार्थ भी नहीं हैं। हमें अधिकार चाहिए और न्याय, हम अहंकार के सामने लड़ रहें हैं। जीत हमारी होगी।



hindi news portal lucknow

"मैं बीजेपी कार्यकर्ताओं की ताकत को जानता हूं: नरेंद्र मोदी

16 Oct 2017 [ स.ऊ.संवाददाता ]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात गौरव यात्रा के समापन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा कि "मैं बीजेपी कार्यकर्ताओं की ताकत को जानता हूं।" पीएम ने कहा कि चुनाव एक यज्ञ है और सतयुग से हम सुनते आए हैं कि जब भी यज्ञ होता है तो रुकावट डालने वाले आते हैं।

उन्होंने कहा कि शत-प्रतिशत लोकतांत्रिक तरीके से पार्टी को चलाने का काम बीजेपी ने करके दिखाया है। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि जो पार्टी इतने सालों तक सत्ता में रही, जिस पार्टी ने एक परिवार से ही इतने नेता दिए, उस पार्टी की भाषा इतनी नीचे गिर सकती है, यह मैंने कभी सोचा नहीं था। बता दें कि एक महीने में पीएम का ये चौथा गुजरात दौरा है।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की प्रशंसा करते हुए पीएम ने कहा कि जब लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश के नतीजे आए तो पूरा देश दंग रह गया। तब मैंने कहा था कि इस चुनाव के 'मैन ऑफ द मैच' अमित शाह हैं।

प्रत्याशियों के चयन पर पार्टी हाइकमान ने लिया ये फैसला, गतिरोध तोड़ने के लिए इनको सौंपी कमान

पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने मुझे जेल भेजने के लिए पहले अमित शाह को जेल भेजा, लेकिन क्या हुआ आज सच आपके सामने है। उन्होंने कहा कि काम पूरा करना इनके स्वभाव में नहीं है। मोदी ने कहा कि मेरी इच्छा है कि कभी कांग्रेस विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़े। लेकिन जब-जब चुनाव आते हैं सांप्रदायिक, जातिवादी जहर से ही चुनाव लड़ती रही है।

कांग्रेस के नारा-'विकास पागल हो गया है' पर पलटवार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब कुछ नहीं चला तो विकास को ही गाली देना शुरू कर दिया। कांग्रेस पार्टी के जेहन में विकस के प्रति नफरत है।

गुरदासपुर उपचुनावः जनता ने भाजपा रणनीतिकारों को दिया सबक सीखने का मौका

पीएम ने कहा कि उन्होंने हमें दलित विरोधी कहा लेकिन आज संसद में सबसे ज्यादा दलित सांसद बीजेपी के हैं। मोदी ने कहा कि जो लोग जमानत लेकर बाहर रह रहे हैं, वो हमसे सवाल पूछ रहे हैं।

इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इतने सालों में अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में कलेक्टरेट कार्यालय नहीं बनवाए पाए और वो गुजरात में हमारे काम पर सवाल उठा रहे हैं।



hindi news portal lucknow

राहुल गांधी को भारत से अधिक इटली से प्यार, संकट में छोड़ देते हैं देश : योगी

13 Oct 2017 [ स.ऊ.संवाददाता ]

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारकों में शामिल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गुजरात दौरे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। दो दिनी गुजरात यात्रा के पहले दिन योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी को देश में संकट में घड़ी आने पर भागने वाला नेता बताया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज वलसाड में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि गुजरात आने पर लगता है कि हम किसी अन्य देश में आ गए हैं। इसका सारा का सारा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। उन्होंने कहा कि विकास पुरुष के बारे में जगह-जगह पर अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले राहुल गांधी तो देश में संकट की घड़ी में विदेश भाग जाते हैं। जब-जब गुजरात में बाढ़ आती है तो राहुल गांधी इटली चले जाते हैं। जिन्हें अपने देश पर गौरव तथा संकट की अनुभूति न हो उनसे क्या उम्मीद करें। जब गुजरात में बाढ़ आती तो राहुल गांधी इटली भाग जाते हैं। देश के किसी अन्य राज्य के साथ ही जब गुजरात में कोई विपदा आती है तो वो दिखाई नहीं देते। कांग्रेस का उस वक्त पता नहीं रहता है, राहुल गाँधी का पता नहीं रहता। अचानक उनको अमेरिका में सपना आता है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि धन्य है गुजरात की धरती जिसने नरेंद्र मोदी को जन्मा है। इसके पहले भारत को विश्व में बड़ा सम्मान नहीं मिलता था। विश्व के मंच पर भारतीय प्रधानमंत्री को उतना सम्मान नहीं मिला था। आज अमेरिका में चुनाव के दौरान भी नरेन्द्र मोदी का जिक्र होता है। इससे भारत के 125 करोड़ भारतीयों का गौरव बढ़ता है। यह स्वागत भारत के नागरिकों का स्वागत होता है। आज 18 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। भारतीय जनता पार्टी पीएम मोदी के नीतियों पर चलते हुए कार्य करेगी। नितिन पटेल और विजय रुपानी के नेतृत्व में गुजरात आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि अब गुजरात को तय करना है कि वो अपना सम्मान बनाये रखेगा। उन्होंने कहा कि महात्मा गाँधी ने कहा कि देश आजाद हुआ अब कांग्रेस को समाप्त कर देना चाहिए, लेकिन कांग्रेस ने महात्मा गांधी की उपेक्षा की। कांग्रेस ने बार-बार लौह पुरुष सरदार पटेल की उपेक्षा की।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के पिता के पिता अमेठी तथा दादी रायबरेली से सांसद रहे। यह लोग बार में देश के प्रधानमंत्री भी रहे। इनका क्या योगदान है, यह कोई बता नहीं पाएगा। इनके परिवार ने सिर्फ दबाव की राजनीति की। उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह जब देश के प्रधानमंत्री थे तो गाँधी परिवार की तरफ देखते थे अब क्या बोलना है।योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप सभी विकास की गौरव गाथा को आगे ले जाएं। उत्तर प्रदेश की धरती का यहाँ से लगाव पुराना है। उत्तर प्रदेश से प्रभु राम यहाँ आये थे। गोरक्षनाथ भी यूपी से गुजरात आये थे। गुजरात के नरेंद्र मोदी यूपी में सांसद हैं और देश का नेतृत्व कर रहे हैं।

जो लोग विकास के नाम पर गुमराह करना चाहते हैं, जो लोग आतंकवाद के समर्थक हैं और भ्रष्टाचारी हैं उनकी मंशा पूरी नहीं होने देनी है। आप सभी की परम्परा सरदार पटेल के साथ जुड़ी है। विकास के प्रतिमान गौरव गाथा को आगे ले जाने का काम आपको करना है।



hindi news portal lucknow

जय शाह मामले में बोले अमित शाह, कहा- भ्रष्‍टाचार का सवाल ही नहीं

13 Oct 2017 [ स.ऊ.संवाददाता ]

अहमदाबाद, पीटीआई। भाजपा राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि उनके बेटे जय शाह की कंपनी में भ्रष्टाचार का कोई सवाल ही नहीं उठता। गौरतलब है कि जय शाह की कंपनी पर आर्थिक अनियमितता का आरोप लगाया गया है।

एक न्‍यूज चैनल से बातचीत में अमित शाह ने कहा कि जय की कंपनी में भ्रष्‍टाचार का कोई सवाल ही नहीं है। उन्‍होंने इस मुद्दे पर कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने भ्रष्‍टाचार के कई आरोप झेले हैं। क्या आज तक उन्होंने कभी मानहानि का केस दायर किया? क्‍यों नहीं इस तरह के मामलों के लिए उन्‍होंने इसकी हिम्‍मत जुटाई?

अमित शाह ने आगे कहा, जय ने मानहानि का केस दायर किया है। उन्‍होंने जांच की मांग की है। अब आप तथ्‍यों के साथ कोर्ट जा सकते हैं।

आपको बता दें कि एक मीडिया रिपोर्ट में अमित शाह के बेटे की कंपनी पर भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाया गया है, जिस पर कांग्रेस ने मामले की जांच की मांग की है। जबकि भाजपा ने इसे अपमानसूचक बताया है। नाै अक्‍टूबर को जय शाह ने अहमदाबाद की एक कोर्ट में मीडिया कंपनी के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया।



12345678910...